मालती और माधव या चोरी की शादी। (kahani)

मालती और माधव या चोरी की शादी।



देवरता के बरार के कुंदिनपुर शहर में एक बहुत ही शांत रहता था

और विदर्भ के राजा के चतुर मंत्री। उनका एक बेटा था जिसका नाम था

माधव। माधव बहुत सुंदर और असामान्य बुद्धि के थे। वह

कम उम्र में ही सीखने की सभी शाखाओं में दक्ष हो गए। वह अब

विवाह योग्य उम्र में पहुंचे। एकेडमिक के दौरान पसंदीदा अपराध अपराध के रूप में सुंदर शहर, आज के समय में सीखी गई पसंदीदा पसंद को पूरा करने वाला प्रयास, पड़ोसी केंद्र ने सीखा, हमेशा के लिए मराण्डा के बारे में कालाहांडी मंदारिन पर असर डालता है।

सिंधु और मधुमती दो नदियों के संगम पर स्थित है।

पद्मावती में रहते थे भूरीवासु, जो के राजा के मंत्री थे

पद्मावती। उनकी मालती नाम की एक बहुत ही सुंदर अविवाहित बेटी थी।

राजा ने मालती और उसके बीच एक मैच का प्रस्ताव देने का इरादा दिखाया

खुद का पसंदीदा नंदन, जो बूढ़ा और बदसूरत दोनों था, और जिससे वह घृणा करती थी।

भूरीवासु ने मैच से इनकार करके राजा को नाराज करने की आशंका जताई।

देवरता और भूरिवासु साथी छात्र थे। अपने शैक्षणिक दिनों के दौरान,

उन्होंने खुद से प्रतिज्ञा की कि वे एक विवाह में प्रवेश करेंगे

गठबंधन अगर उनके बच्चे होते हैं। मालती और माधव ने नहीं किया

अपने पिता के वादों के बारे में कुछ भी जानें। पद्मावती में रहते थे,

कमंदकी, एक पुरानी बौद्ध पुजारी जो मालती की नर्स थी।

पुजारी को वैवाहिक वादे के बारे में सब कुछ पता था। वह एक बहुत थी

बुद्धिमान महिला और सभी का सम्मान किया जाता था। दो दोस्त कॉन्सर्ट a

युवा लोगों को एक दूसरे के रास्ते में फेंकने के लिए पुजारी के साथ योजना बनाएं

और गुपचुप तरीके से शादी करना चाहते हैं। इस योजना के तहत,

माधव को पद्मावती शहर में अपनी पढ़ाई खत्म करने के लिए भेजा जाता है

पुजारी की देखरेख में तर्क का अध्ययन करने की प्रत्यक्ष वस्तु, जो

अपने शिष्य का बहुत ख्याल रखती है और उसे पूरा करने के लिए भरसक प्रयास करती है

उसके दो दोस्तों का वादा। उसकी युक्ति से और की सहायता से

मालती की पालक-बहन लवंगिका, युवा मिलते हैं और बन जाते हैं

परस्पर आसक्त।


कमंदकी अपने प्रिय शिष्य अवलोकिता को इस प्रकार संबोधित करती हैं:-


"प्रिय अवलोकिता! ओह, मैं कैसे माधव के वैवाहिक मिलन की कामना करता हूं, बेटा

देवराता की, और मालती, भूरीवासु की पुत्री! शुभ संकेत

एक खुश भाग्य आगे। अब भी मेरी धड़कती हुई आँख यही कहती है

शुभ भाग्य मेरी योजनाओं का ताज होगा।"


अवलोकिता उत्तर देती है:--


"ओह, यहाँ चिंता का एक गंभीर कारण है। कितना अजीब है! आप पहले से ही हैं

भक्ति साधना की तपस्या के बोझ तले दबे भूरिवासु ने

आपको इस कठिन कार्य को करने के लिए नियुक्त किया है। हालांकि से सेवानिवृत्त

दुनिया, आप इस व्यवसाय से बच नहीं सकते।"


कमंदकी कहती हैं, "ऐसा कभी मत कहो। आयोग प्रेम का कार्यालय है और

विश्वास। अगर मेरे जीवन की कीमत पर भी मेरे दोस्त का उद्देश्य प्राप्त होता है

और तपस्या, मैं तृप्त महसूस करूंगा।"


शिष्य पूछता है "चोरी की गई शादी का इरादा क्यों है?"


पुजारी जवाब देता है, "नंदना, पद्मावती के राजा का पसंदीदा,

मालती के लिए मुकदमा करता है। राजा ने अपने पिता के मायके की मांग की। से बचना

राजा का क्रोध, यह सरल युक्ति अपना ली है। होने दें

दुनिया मानो उनका मिलन आपसी जोश का ही काम था। तो राजा

और नंदन को नाकाम कर दिया जाएगा। एक बुद्धिमान व्यक्ति अपनी परियोजनाओं पर पर्दा डालता है

दुनिया।" शिष्य कहता है, "मैं माधव को सामने वाली गली में चलने के लिए ले जाता हूँ"

मंत्री भूरीवासु के घर की।"


पुजारी कहते हैं,


"मैंने मालती की पालक-बहन लवंगिका से सुना है कि मालती

माधव को अपने घर की खिड़कियों से देखा है।


उसका घटता हुआ रूप ईमानदारी से उस गुप्त देखभाल को धोखा देता है जिसे वह अब पहली बार सीखती है

भुगतना।"


शिष्य कहता है, "मैंने सुना है कि उस देखभाल को शांत करने के लिए, मालती ने

माधव का चित्र बनाकर लवंगिका के माध्यम से भिजवा दिया है

मंदारिका, उसकी परिचारिका।"


पुरोहित को लगता है कि मालती ने वस्तु के साथ ऐसा किया है कि

तस्वीर माधव तक पहुंच जाएगी क्योंकि मंदारिका को कालाहंस से प्यार हो गया है

माधव का सेवक। अवलोकिता फिर कहती है,


"आज मदन का महापर्व है, मालती अवश्य आयेंगी

त्योहार, मुझे माधव के प्यार के बगीचे में जाने की दिलचस्पी है

भगवान इस विचार के साथ कि युवा जोड़ी वहां मिल सकती है।"


पुजारी जवाब देता है, "मैं आपके दयालु उत्साह के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ धन्यवाद देता हूं

मेरी इच्छा की वस्तु की सहायता करें। क्या आप मुझे सौदामिनी की कोई खबर दे सकते हैं,

मेरे पूर्व शिष्य?"


अवलोकिता उत्तर देती है, "वह अब श्रीपर्वत_ पर्वत पर निवास करती है। उसके पास अब है

धार्मिक तपस्या द्वारा अलौकिक शक्ति पर पहुंचे। मैंने सीखा है

एक जबरदस्त की छात्रा कपाला कुंडला से उनके बारे में खबर

जादूगर अघोरघंता, एक द्रष्टा और एक भटकता हुआ भिक्षु, लेकिन अब निवास कर रहा है

पड़ोसी जंगल के बीच, जो के मंदिर में बार-बार आता है

भयानक देवी _चामुंडा_ शहर के केंद्र के पास।" अवलोकिता टिप्पणी,

"माधव को बहुत प्रसन्नता होगी यदि उनके प्रारंभिक मित्र मकरंद एकजुट हो जाते हैं

नंदन की बहन मदयंतिका के साथ विवाह में।"


पुजारी ने देखा, "मैंने पहले ही अपने शिष्य को सगाई कर ली है"

इस उद्देश्य के लिए बुद्धरक्षित। आइए आगे बढ़ते हैं और सीखते हैं कि कैसे

माधव ने किया किराया, मालती की मरम्मत। हमारे उपकरण समृद्ध हों!"


इस प्रकार माधव ने अपने मित्र मकरंद के साथ अपने पहले साक्षात्कार का वर्णन किया

मालती, और खुद को गहराई से पीटा स्वीकार करते हैं:-


"एक दिन, अवलोकिता की सलाह पर, मैं प्रेम के देवता के मंदिर गया।

मैंने वहाँ एक सुंदर नौकरानी को देखा। मैं उसकी नज़रों का शिकार हो गया हूँ। उसकी

चाल आलीशान थी। उसकी ट्रेन ने एक रियासत का दर्जा दिया। उसका वेश सुशोभित था

यौवन के उपयुक्त आभूषणों के साथ। उसका रूप सौंदर्य का मंदिर था, या

वह मंदिर, वह अभिभावक देवता के रूप में चली गई। प्रकृति जो कुछ भी प्रदान करती है

सबसे सुंदर और सर्वश्रेष्ठ को निश्चित रूप से उसके आकर्षण को ढालने के लिए इकट्ठा किया गया था। प्रेम

सर्वशक्तिमान उसका निर्माता था। तब मैंने भी स्पष्ट रूप से नोट किया कि प्यारा

नौकरानी ने कुछ खुशियों के लिए लंबे समय से मनोरंजन के जुनून के संकेतों का खुलासा किया

युवा।


उसका आकार कमल के डंठल के समान पतला था। उसके पीले गाल, जैसे

बेदाग हाथीदांत, बेदाग चाँद की सुंदरता को टक्कर देता है। मैं शायद ही

उसकी ओर देखा था, लेकिन मेरी आँखों ने अमृत से नहाया हुआ नया आनंद महसूस किया।

उसने एक बार मेरे दिल को अपनी ओर आकर्षित किया, जैसे कि चुंबक करता है

अप्रतिरोध्य लोहा। वो दिल, हालांकि उसका अचानक जुनून हो सकता है

अकारण, उस पर हमेशा के लिए स्थिर है, मौका क्या हो सकता है, और यद्यपि my

भाग अब निराशा है। देवी भाग्य आनंद पर फैसला करती है

सभी सृजित प्राणियों का भला या बुरा।"


मरांडा कहते हैं, "मेरा विश्वास करो, यह बिना किसी कारण के नहीं हो सकता।

निहारना! प्रकृति की सभी सहानुभूति बाहरी रूप से नहीं, बल्कि

आंतरिक पुण्य। कमल तब तक नहीं खिलता जब तक सूर्य उदय नहीं हो जाता।

चाँद-रत्न तब तक नहीं पिघलता जब तक उसे चाँद का एहसास न हो।" माधव अपने साथ आगे बढ़ता है

विवरण इस प्रकार:-


"जब उसकी फेयर ट्रेन ने मुझे देखा, तो उन्होंने अभिव्यंजक रूप का आदान-प्रदान किया और

मुस्कुराए और एक दूसरे से ऐसे बड़बड़ाए जैसे वे मुझे जानते हों। क्या दृढ़ता

प्रकृति की मूक अभिव्यक्ति की ईमानदार गर्मी का विरोध कर सकता है? वे

प्यार की झलक, हल्की कायरता के साथ मुस्कराते हुए और मीठे से नम

परित्याग, मेरे दिल को फाड़ दिया, - नहीं ने इसे मेरी छाती से छीन लिया

जड़ें, सब घाव से छिद गई। मेरी खुशी के बारे में अविश्वसनीय होने के नाते, मैं

अपना खुद का प्रदर्शन किए बिना, उसके जुनून को चिह्नित करने की कोशिश की। एक आलीशान

हाथी ने राजकुमारी को ग्रहण किया और उसे नगर की ओर ले गया। जबकि वह

हिल गई, उसने अपनी नाजुक पलकों से निवृत्त होने वाली निगाहों को गोली मार दी, जिसके साथ इत्तला दे दी

विष और अमृत, मेरे स्तनों को शाफ्ट प्राप्त हुए। शब्द मेरा रंग नहीं कर सकते

पीड़ा। मेरे शरीर को ठंडा करने के लिए व्यर्थ चंद्र किरणें या जेलिड धाराएँ थीं

बुखार, जबकि मेरा मन सदा चक्कर में रहता है और आराम नहीं जानता।

लवंगिका के अनुरोध पर मैंने उन्हें पुष्पांजलि दी। उसने इसे साथ लिया

सम्मान करें जैसे कि यह एक अनमोल उपहार था और सभी की आँखों में

मालती उस पर टिकी हुई थीं। श्रद्धा के साथ झुककर, वह फिर सेवानिवृत्त हो गईं।"


मकरंद कहते हैं--


"आपकी कहानी सबसे स्पष्ट रूप से दर्शाती है कि मालती का स्नेह आपका अपना है

नरम गाल, जिसका पीला रंग पूर्व-गर्भित प्रेम को दर्शाता है, अकेला पीला है

आपके लिए; उसने तुम्हें देखा होगा। उसके रैंक की युवतियां उन्हें अनुमति नहीं देती हैं

आंखें उस पर टिकी हैं जिसे उन्होंने पहले से ही अपना दिल नहीं दिया है।

और फिर, उनकी युवतियों के बीच से गुजरने वाले उन लुक्स ने स्पष्ट रूप से दिखाया

जोश तुमने उनकी मालकिन में जगा दिया था।


फिर आती है उसकी पालक-बहन की स्पष्ट पहेली और समझदारी से बताती है किसका

उसका दिल है।"


कालाहांडी आगे बढ़ते हुए एक तस्वीर दिखाता है और कहता है, "यह तस्वीर है

उसका काम जिसने माधव का दिल चुरा लिया है। मंदारिना ने मुझे दिया।

उसने इसे लवांगिका से लिया था, मालती ने इसे मनोरंजन और राहत देने के लिए चित्रित किया था

संकट।" मकरंद कहते हैं, "यह प्यारी दासी, तुम्हारी कोमल रोशनी

आंखें, निश्चित रूप से आपको प्यार के गठबंधन में उससे बंधे हुए हैं। क्या होना चाहिए

अपने संघ को रोकें? भाग्य और प्रेम संयुक्त रूप से इसे प्रभावित करने के लिए श्रमसाध्य प्रतीत होते हैं।

आओ, मैं उस चमत्कारिक रूप को देखता हूँ जो तुममें ऐसा परिवर्तन लाता है। आप

कौशल है। उसे चित्रित करें।"


माधव, बदले में, उसी टैबलेट पर मालती की समानता को चित्रित करते हैं

और इसके तहत मकरंद निम्नलिखित भावपूर्ण प्रेम-श्लोक लिखते हैं,


"जो कुछ भी प्रकृति की सुंदरता प्रदर्शित करती है,

यह दूसरों को सुंदर और उज्ज्वल लग सकता है;

लेकिन जब से ये आकर्षण मेरी निगाहों पर टूट पड़ा है,

वे मेरे जीवन का एकमात्र उत्तम आनंद बनाते हैं।"


मकरंद द्वारा पूछे जाने पर कि मालती ने पहली बार माधव को कैसे और कहाँ देखा,

मंदारिना कहती हैं, "लवंगिका ने मालती को जाली में देखने के लिए बुलाया था

उस पर जैसे ही वह महल से गुजरा।"


तस्वीर को मंदारिका में बहाल कर दिया गया है और मालती को वापस लाया गया है।


प्रेमियों का आपसी जुनून, अपनों ने दिया हौसला

विश्वासपात्र, स्वाभाविक रूप से बढ़ा है।


माधव इस प्रकार मकरंद को संबोधित करते हैं,


"अजीब है, सबसे अजीब! मैं जहां भी मुड़ता हूं, वही प्यार करता है आकर्षण

हर तरफ दिखाई देते हैं। उसका सुंदर चेहरा उसके जैसा चमकता है

युवा कमल की सुनहरी कली। काश!, मेरे दोस्त, यह आकर्षण फैलता है

मेरी सारी इंद्रियों पर। ज्वर की ज्वाला मेरी शक्ति को भस्म कर देती है। मेरा दिल है

सब आग पर। मेरा मन संशय से भर गया है। हर संकाय में समाहित है

एक प्रिय विचार।


मैं स्वयं या जो कुछ हूं उसके प्रति सचेत रहना बंद कर देता हूं।"


मालती ने लवंगिका को किया संबोधित:-


"प्यार हर नस में सूक्ष्मतम जहर की तरह और आग की तरह फैलता है"

जो हवा में चमकता है, इस कमजोर फ्रेम को खा जाता है।

बाधक नहीं

बुखार प्रत्येक फाइबर पर शिकार करता है। इसका प्रकोप घातक है। कोई मेरी मदद नहीं कर सकता।

न तो पिता, न माता और न ही लवंगिका मुझे बचा सकते हैं। जीवन अरुचिकर है

मेरे लिए।


बार-बार मेरे दिल की पीड़ा को दोहराते हुए, मैं सब धैर्य खो देता हूं

और मेरे दु:ख में मनमौजी और अन्यायी बन जाते हैं। मुझे माफ़ करदो। पूरा होने दो

शक्तिशाली आकाश में चंद्रमा की ज्वाला।


प्रेम को उग्र होने दो। मौत मुझे स्क्रीन से

उसका रोष।"


इस बीच, राजा लंबे समय से अपेक्षित मांग करता है और

मंत्री भूरीवासु निम्नलिखित अस्पष्ट उत्तर देते हैं:-


"महामहिम आपकी बेटी को आपके महामहिम के रूप में निपटा सकते हैं।"


[इस उत्तर का प्रयोग दोहरे अर्थ में किया गया है:-


"आपके मंत्री की बेटी आपकी बेटी है और आप इसका निपटारा कर सकते हैं"

उसे जैसा आप चाहते हैं, "और" आप अपनी बेटी को आप के रूप में निपटा सकते हैं

कृपया, लेकिन मेरी बेटी नहीं।"


बेटी की चोरी की शादी में पिता की मिलीभगत दिखेगी

असंगत यदि उत्तर को दोहरे अर्थ में नहीं समझा जाता है।]


बुद्धि प्रेमियों तक पहुँचती है। उन्हें निराशा में डाल दिया जाता है।


लवंगिका के अनुरोध पर, कमंदकी इस प्रकार माधव की उपस्थिति का वर्णन करती है

मालती की:--


"विदर्भ के संप्रभु मंत्री के लिए बुद्धिमान और

लंबे समय से अनुभवी देवराता, जो राज्य का भार वहन करते हैं और फैलते हैं

दुनिया भर में उनकी धर्मपरायणता और प्रसिद्धि। तुम्हारे पिता उसे अच्छी तरह जानते हैं।

क्योंकि, अपनी युवावस्था में, वे अध्ययन में शामिल हो गए और सीखने के लिए प्रशिक्षित हुए

उसी गुरु द्वारा।


इस दुनिया में, हम उनके जैसे पात्रों को शायद ही कभी देखते हैं। उनका उदात्त

पद बुद्धि और धर्मपरायणता, वीरता और सदाचार का धाम है। उनका

प्रसिद्धि ब्रह्मांड के माध्यम से सफेद और बेदाग फैलती है। एक बेटा उछला है

देवराता से जिनके प्रारंभिक गुण शीघ्र ही आनन्द का अवसर देते हैं

दुनिया। अब, उसके खिलने में, इस युवक को हमारे शहर भेजा गया है

ज्ञान के पके हुए भंडार इकट्ठा करो। उसका नाम माधव है।"


कमंदकी इस प्रकार बोली:-


"मालती को हमारी इच्छाओं के लिए पढ़ाया जाता है और नफरत से प्रेरित किया जाता है

दूल्हा नंदन. उन्हें _शकुंतला_ और . के उदाहरण याद आते हैं

_वासवदत्त_ जो स्वयं को पति की स्वतंत्र पसंद के लिए सही साबित करता है। उसकी

अपने युवा प्रेमी की प्रशंसा अब उसके शानदार द्वारा अनुमोदित है

जन्म और उनके उच्च वंश का मेरा अनुकरण। यह सब मजबूत होना चाहिए और

उसके जुनून की पुष्टि करें। अब उनका मिलन भाग्य पर छोड़ दिया जा सकता है।"


कमंदकी की युक्ति से, प्रेमियों के बीच एक दूसरा साक्षात्कार

_शंकर_ के मंदिर के सार्वजनिक उद्यान में होता है। मालती is

राजी किया कि भगवान _शंकर_ को के प्रसाद के साथ प्रसन्न किया जाना है

vindicatevalo द्वारा एकत्र किए गए फूल, स्वयं। जब तक वह अपना आहुति ले रही होती है

वह और माधव ऐसे मिलते हैं जैसे संयोग से।


इस समय, एक महान कोलाहल और भयानक चीखें घोषणा करती हैं कि a

शिव के मंदिर में लोहे के पिंजरे से भाग निकला एक जबरदस्त बाघ,

सर्वत्र विनाश फैला रहा है। तुरन्त नंदना की छोटी बहन,

मदयंतिका गुजरती है और बाघ द्वारा हमला किया जाता है और is

आसन्न खतरे की सूचना दी।


माधव और मकरंद दोनों बचाव के लिए दौड़ पड़े। बाद वाला मारता है

जानवर, और इस तरह उसे बचाता है जिसे तब आधा बेहोशी की स्थिति में लाया जाता है

बगीचे में। वह खुद घायल है। इस प्रकार मांडयंतिका बच जाती है

मकरंद की वीरता। वीर यौवन को बेसुध कर दिया जाता है। द्वारा

महिलाओं की देखभाल, वह पुनर्जीवित करता है।


ठीक होने पर, मदयंतिका को स्वाभाविक रूप से अपने उद्धारकर्ता से प्यार हो जाता है।


इस प्रकार दोनों जोड़ों को एक साथ लाया जाता है। मालती ने खुद

वहाँ और फिर माधव के पास।


युद्ध के तुरंत बाद, राजा मालती के विवाह को लागू करने की तैयारी करता है

नंदन के साथ मदयंतिका को उपस्थित होने के लिए बुलाने के लिए एक दूत आता है

विवाह। एक अन्य दूत ने मालती को स्वयं राजा के पास बुलाया

जगह।


माधव दुःख से पागल है और निराशा में असाधारण बना देता है

द्वारा अनिष्ट शक्तियों और भूतों की सहायता क्रय करने का संकल्प

श्मशान में जाकर उन्हें जीवित मांस भेंट करना, जो उसका कटा हुआ था

अपना शरीर, भोजन के रूप में। वह तदनुसार सिंधु नदी में स्नान करता है और चला जाता है

कब्रिस्तान के लिए रात। कब्रिस्तान के मंदिर के पास होता है

भयानक देवी चामुंडा, दुर्गा का एक रूप। मंदिर की अध्यक्षता द्वारा की जाती है

कपालकुंडला नाम की एक जादूगरनी और उसके गुरु, एक भयानक नेक्रोमैंसर

अघोरघंटा। उन्होंने कोई सुंदर युवती के रूप में भेंट करने का निश्चय किया है

देवी के लिए एक मानव शिकार। इसी उद्देश्य से वे मालती को ले जाते हैं,

उसके जाने से पहले, एक छत पर सोते हुए और उसे अपने पास लाते हुए

मंदिर, संकट के रोने पर उसे मंदिर में मारने वाले हैं

माधव का ध्यान आकर्षित करें, जो इस समय कब्रिस्तान में हैं

भूतों को अपना मांस अर्पित करना।


उसे लगता है कि वह मालती की आवाज को पहचानता है। वह उसके पास दौड़ता है

बचाव। वह एक शिकार और जादूगर के रूप में तैयार की गई है और

जादूगरनी बलिदान की तैयारी कर रही है।


वह अघोरघंता का सामना करता है और एक भयानक आमने-सामने की लड़ाई के बाद,

उसे मारता है और मालती को बचाता है।


वह उसकी बाहों में उड़ जाती है। की तलाश में व्यक्तियों की आवाजें सुनाई देती हैं

मालती। माधव उसे सुरक्षित स्थान पर रखता है।


जादूगरनी ने अपने गुरु को मारने के लिए माधव से बदला लेने की कसम खाई

अघोरघंटा। मालती अब अपने दोस्तों के पास लौट आई है। मालती की तैयारी

नंदना के साथ शादी चल रही है। पुराने पुजारी कमंदकी, जो एहसान करते हैं

मालती का अपने प्रेमी माधव के साथ मिलन इस बात का खंडन करता है कि,

राजा की आज्ञा, दुल्हन की पोशाक बिल्कुल मंदिर में रखी जाएगी

जहां उनके मंत्रालय संचालित होते हैं।


वहां वह मकरंद को दुल्हन के लिए खुद को बदलने के लिए राजी करती है। वह

दुल्हन की पोशाक पहनता है, बारात में उसके घर ले जाया जाता है

नंदन उससे शादी करने के रूप से गुजरता है। नंदना, जा रहा है

ढोंगी दुल्हन की मर्दाना उपस्थिति से घृणा, और

उसे दिए गए असभ्य स्वागत से आहत, आगे नहीं करने की कसम खाई

उसके साथ संचार करता है और उसे अपनी बहन की कार में भेजता है

आंतरिक अपार्टमेंट। इसने मकरंद को एक साक्षात्कार को प्रभावित करने में सक्षम बनाया

नंदन की बहन मदयंतिका, उनके स्नेह की वस्तु।


मकरंद तब खुद को अपनी मालकिन के सामने पाता है और उसे मनाने के लिए मनाता है

उसके साथ उस स्थान पर भाग जाओ जहाँ मालती और माधव छिपे थे

खुद।


उनकी उड़ान का पता चला है। राजा के रक्षकों को पीछा करने के लिए भेजा जाता है। ए

महान लड़ाई इस प्रकार है; लेकिन माधव की सहायता से मकरंद ने उसे हरा दिया

विरोधियों दो युवकों की बहादुरी और खूबसूरत शक्ल टली

राजा का क्रोध और उन्हें बिना दण्ड के अपने दोस्तों के साथ शामिल होने की अनुमति दी जाती है।


दोस्त तदनुसार मंदिर के द्वार पर इकट्ठा होते हैं।


लेकिन वह जादूगरनी, जो मालती के होने का मौका देख रही है

असुरक्षित, भ्रम का फायदा उठाता है और उसे एक में ले जाता है

उड़ने वाली कार, अपने गुरु की मौत का बदला लेने के लिए। का संकट

उसके प्रेमी और दोस्त कोई सीमा नहीं जानते। वे निराशा में कम हो जाते हैं

शादी में यह दूसरी बाधा। वे सभी उम्मीदें छोड़ देते हैं

जब वे उपयुक्त आगमन से खुशी-खुशी राहत महसूस करते हैं तो उसे ठीक करना

सौदामिनी की, पुजारी कमंदकी की एक पुरानी शिष्या, जिसने हासिल किया है

उसकी तपस्या से असाधारण जादुई शक्तियां।


वह मालती को जादूगरनी के हाथों से बचाती है और उसे वापस लाती है

उसका निराश प्रेमी।


दोनों जोड़े अब सुखी वैवाहिक जीवन में एक हो गए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें